बच्चियों का सौदा करने वाले 8 शेख काबू

News

Newsofficer.in| New Delhi

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अरब के रहने वाले 8 शेखों को काबू किया है। इन सभी पर नवजात बच्चियों के साथ शादी(निकाह) कर सौदा करने का आरोप है। सभी मुजरिम ओमान व कतर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस ने आठों के खिलाफ मामला दर्ज कर, हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार यह लोग गत कई वर्षों से इसी धंधे में है। ये लोग भारत में घुमने के लिए आते थे, यहां आकर यह लड़कियों से शादी कर उन्हें विदेश ले जाने का ढोंग रचते थे। अरब में लेजाकर उन लड़कियों को बेच देते थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की आयु 70 साल के करीब है। उन्होंने इनके अलावा 3 काजियों सहित कई अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। जो कि इनके गौरखधंधे में शामिल थे। इन लोगों के पास विदेशी शक्तिवर्धक दवाईयां भी बड़ी मात्रा में मिली है। पुलिस मुख्य आरोपी का नाम फरीद बता रही है।

पहले भी सामने आए कई मामले :-

 

बता दे कि हैदराबाद में ऐसे मामले पहले भी सामने आते रहे हैं।  यहां खाड़ी देशों से आने वाले शेख निकाह का लालच देकर लड़कियों की खरीद-फरोख्त करते हैं। बीते दिन एक पिता ने भी अपनी नाबालिग बेटी का सौदा ओमान के रहने वाले एक बुजुर्ग शेख से किया था। यह मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *