मान गया डेरा पेड़ों के नीचे दफन हैं 600 नरकंकाल

News

newsofficer.in । 

सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के बारे में एक ओर बात सच साबित होती नजर आ रही है। इस बात का खुलासा डेरा मुखी की सजा के बाद मीडिया के सामने बोलने वाले सेवादार करते आ रहे थे। इसके बाद अखबारों, टीवी चैनलों से लेकर सोशल मीडिया पर यह बात चर्चा में थी कि अगर डेरा की खुदाई हुई तो नर कंकाल मिलेंगे। बुधवार को करीब-करीब इस बात की मोहर लग गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को डेरा में नर कंकाल दबे होने की बात डेरा मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम ने मानी है। एसआईटी का कहना है कि गत दिन गिरफ्त में ली गई डेरा चेयपर्सन विपासना इंसां ने यह बात मान ली है। बता दें कि SIT टीम विपासनां से पूछताछ कर रही है। जिसमें विपासना ने बताया है कि डेरा में करीब 600 नरकंकाल दबाए गए है। जिनके ऊपर कई तरह पेड़ लगाए गए हैं। इस खुलासे के बाद यह भी चर्चा तेज हो गई है कि अब दोबारा सिरसा डेरा मुख्यालय की खुदाई की जाएगी।

स्वयं अनुयायिओं ने दान कि अस्थियां

उधर इस मामले पर डेरा का कहना है कि बाबा की प्रेरणा पर अनुयायी स्वयं अपने परिजनों की देहदान डेरा में करते थे। उनका मानना था कि इससे उनकी मुक्ति हो जाएगी। इसके लिए डेरा ने किसी से जोर जबरदस्ती नहीं की। नके मुताबिक उनके पास पूरा रिकार्ड है। यहां तक की इन सभी के नाम पत्ते डेरा ने सूचि बनाकर जांच टीम को सौंप दिए हैं। उ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *