सोनीपत ने 2-1 से जीती हॉेकी प्रतियोगिता

Hockey

Newsofficer.in | Hockey News

सतगुरू प्रताप सिंह आउटडोर स्टेडियम में खेले जा रहे हॉकी टूनामेंट में सिरसा को 2-1 से हराकर सोनीपत ने कब्जा कर लिया है। तीन दिनों से चल रहे टूर्नामेंट का शनिवार देर शाम समाप्न हो गया। अंतिम दिन बतौर मुख्यातिथि ऐलनाबाद ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट दुष्यंत चौधरी ने शिरकत कर खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया।
चतुर्थ हरियाणा स्तरीय सब जूनियर हॉकी पुरुष प्रतियोगिता के अंतिम दिन पहला सेमिफाइनल मैच सिरसा व कुरुक्षेत्र की टीमों के बीच करवाया गया जिसमें सिरसा की टीम ने 3-0 से जीत हासिल की। दूसरा सेमीफाइनल मैच सोनीपत व जींद की टीमों के बीच करवाया गया जिसमें सोनीपत की टीम ने 7-1 से मैच जीत लिया। तीसरी व चौथे प्लेस का मैच जीन्द व कुरुक्षेत्र की टीमों के बीच करवाया गया। इस मैच को कुरुक्षेत्र की टीम ने मैच 3-0 से जीत लिया। प्रतियोगिता के अंत में फाइनल मैच सिरसा व सोनीपत की टीमों के मध्य करवाया गया। जिसमें सोनीपत की टीम 2-1 से बाजी मारकर ट्राफी पर कब्जा किया ।

3 ओलिपंयन व 20 राष्ट्रीय खिलाड़ी क्षेत्र के लिए मान
—————————————————————
मुख्यातिथि दुष्यंत चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि के क्षेत्र में तीन ओलम्पियन व 20 से अधिक हाकी खिलाड़ी देश लिए का प्रतिनिधित्व अंतराष्ट्रीय स्तर पर कर चुके है जो पूरे क्षेत्र के गर्व व सम्मान की बात हैं। उन्होंने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि युवा वर्ग को शक्तिशाली बनना होगा। जितनी मेहनत व साहस से कार्य किया जाएगा उतनी अधिक सुगंध पुष्प की भांति फैलेगी और यह सुगंध आपको आनन्दित भी करेगी और आपका व्यक्तित्व आपके दृढ़ निश्चय, आत्म नियंत्रण और वैचारिक परिपक्वता से विकसित होगा।
इस अवसर पर ओलम्पियन दीदार सिंह, गुरचरण सिंह, गुरमीत सिंह वडैच, हाकी हरियाणा हाकी के सचिव सुनील मलिक, भारतीय हाकी टीम के पूर्व कोच संदीप सांगवान, कोच बलदेव सिंह सहित क्षेत्र से बढ़ी संख्या में हॉकी प्रेमी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *